आयकर: संपत्ति और व्यापारिक आय के लिए नया टैक्स भत्ता माल, सेवाएं, संपत्ति या अन्य परिसंपत्तियों को उपलब्ध कराने से छोटी मात्रा में आय वाले व्यक्तियों को प्रभावित करने की संभावना है। माप का सामान्य विवरण यह उपाय 1 हजार प्रत्येक व्यक्ति के लिए 2 नए वार्षिक कर भत्ता, व्यापार के लिए एक और संपत्ति आय के लिए एक है। व्यापार भत्ता संपत्ति या सेवाओं को उपलब्ध कराने से कुछ विविध आय पर भी लागू होगा। ये नए भत्ते टैक्स वर्ष 2017 से 2018 तक प्रभावी होंगे। जहां भत्ते एक व्यक्ति के सभी प्रासंगिक आय (व्यय से पहले) को कवर करते हैं, तब उन्हें इस आय पर घोषित करने या कर देने की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तविक स्वीकार्य व्ययों में कटौती करने के बजाय, जिन लोगों के पास अधिक मात्रा में आय होती है, उनके पास, उनके कर योग्य मुनाफे की गणना करते समय, उनकी रसीदों से भत्ते को घटाकर का विकल्प होगा। व्यापार भत्ता कक्षा 4 राष्ट्रीय बीमा योगदान उद्देश्यों के लिए भी आवेदन करेगा। साझेदारी आय में साझेदारी में एक व्यापार, पेशे या संपत्ति के कारोबार को लेकर नए भत्ते लागू नहीं होंगे। किराए पर रूम रिलीफ कानून के तहत दिए गए राहत के अलावा भत्ते लागू नहीं होंगे। नीति के उद्देश्य नया भत्ता सामान, सेवाओं, संपत्ति या अन्य परिसंपत्तियों को प्रदान करने से आय की छोटी मात्रा में आयकर दायित्वों के बारे में सादगी और निश्चितता प्रदान करता है। यह उपाय कर प्रणाली को सरल बनाने के लिए सरकारों के उद्देश्य का समर्थन करता है और यूके को डिजिटल और साझाकरण अर्थव्यवस्था में नेता बनने में मदद करता है। माप की पृष्ठभूमि बजट 2016 में, सरकार ने 6 अप्रैल 2017 को प्रभावी होने के लिए संपत्ति और व्यापारिक आय के लिए प्रत्येक के लिए दो नए 1,000 भत्ते की घोषणा की। सरकार ने शरद ऋतु वक्तव्य 2016 में घोषित किया कि व्यापार भत्ता परिसंपत्तियां प्रदान करने से कुछ विविध आय पर भी लागू होगा या सेवाओं यह परिवर्तन कुछ व्यक्तियों के लिए जटिलता को कम करेगा जो अब तय करना होगा कि गतिविधि एक व्यापार के बराबर है या नहीं। विस्तृत प्रस्ताव ऑपरेटिव तिथि उन लोगों के लिए जो टैक्स वर्ष के अनुसार व्यापार की अपनी आय और व्यय की रिपोर्ट करने के लिए सादगी चुनते हैं, व्यापार भत्ता 6 अप्रैल 2017 से 5 अप्रैल 2018 की अवधि में व्यापारिक आय के लिए प्रभावी होगा। अन्यथा, यह 2017 से 2018 कर वर्ष के लिए आधार अवधि बनाते हैं, या तो 6 अप्रैल 2017 को या उसके बाद, एक लेखा तिथि या दूसरी तारीख को समाप्त होने वाली अवधि के लिए प्रभाव डालें यह संपत्ति आय और कुछ विविध आय के लिए 6 अप्रैल 2017 से उत्पन्न होगी। वर्तमान कानून अध्याय 2, आयकर (व्यापार और अन्य आय) अधिनियम 2005 (आईटीओओआइआइआइ 2005) के भाग 2, किसी व्यापार के मुनाफे पर आयकर का भुगतान करता है। अध्याय 3, भाग 2 में रसीदों और व्यय के संदर्भ में व्यापार लाभ की गणना के लिए नियम शामिल हैं, जिसमें कैपिटल भत्ता अधिनियम 2001 के तहत किसी भी भत्ते या शुल्क शामिल हैं, और आम तौर पर स्वीकार्य लेखा पद्धति (जीएएपी) के अनुसार, किसी भी कर के अधीन कानून द्वारा आवश्यक समायोजन यह अध्याय और अध्याय 3 ए यह भी प्रदान करता है कि छोटे व्यवसाय नकद आधार पर गणना करने के लिए मुनाफे का चुनाव कर सकते हैं। एक व्यापार का लाभ कर वर्ष के लिए आधार अवधि में अर्जित लाभ की राशि के संदर्भ में लगाया जाता है। भाग 2 का अध्याय 15, टैक्स वर्ष के लिए आधार अवधि निर्धारित करने के लिए नियम निर्धारित करता है, और आम तौर पर यह कर वर्ष में लेखा अवधि के साथ समाप्त होने वाले 12 महीनों की अवधि प्रदान करता है। अध्याय 3, आईटीओओआइआ 2005 के भाग 3 आयकर के लिए टैक्स वर्ष में होने वाले प्रॉपर्टी कारोबार के मुनाफे का शुल्क। संपत्ति के व्यवसाय के मुनाफे की गणना उसी तरह की जाती है जैसे व्यापार के लाभ के अलावा नकद आधार वर्तमान में लागू नहीं होता है। सरकार वित्त विधेयक 2017 में इसे पेश करने पर परामर्श कर रही है। अध्याय 8 (आय अन्यथा नहीं करने योग्य), आईटीओओआइआइ 2005 शुल्क के भाग 5 संपत्ति और सेवाओं को उपलब्ध कराने से विविध आय पर आय कर, अन्यथा शुल्क नहीं लिया जा सकता। भाग 7, अध्याय 1, रेंट-ए-रूम रिलीफ, केवल या मुख्य आवास के व्यक्तियों में सुसज्जित आवास के उपयोग से आय के लिए राहत प्रदान करता है। इसमें व्यापारिक आय, संपत्ति आय और विविध आय शामिल हो सकते हैं। राहत का रूप इस बात पर निर्भर करता है कि किराए पर कमरे की रसीदों से अधिक व्यक्तियों को कमरे की सीमा किराए पर लेना है या नहीं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो आय पर टैक्स नहीं लिया जाता है जब तक व्यक्ति अन्यथा चुनाव नहीं करता। अगर ऐसा होता है, तो व्यक्ति वास्तविक व्ययों में कटौती करने के बजाय, किराए पर कटौती करके आय की गणना करने के वैकल्पिक पद्धति का चुनाव कर सकता है। आईटीओओआइआ 2005 की भाग 9 में विशेष नियम शामिल हैं जो सामूहिक रूप से एक फर्म के रूप में संदर्भित साझेदारी में एक व्यापार को लेकर व्यक्तियों (भागीदारों) पर लागू होते हैं और इस आय पर अलग-अलग साझीदार कैसे कर लगाए जाते हैं प्रस्तावित संशोधनों वित्त विधेयक 2017 में कानून आईटीओओआइआ 2005 का एक नया भाग पेश करेगा। 1,000 रुपये के प्रत्येक व्यक्ति के लिए नए वार्षिक कर भत्ते, एक व्यापार भत्ता और संपत्ति भत्ता के लिए राहत देने के लिए। यह राहत के रूप को निर्धारित करेगा, जो इस पर निर्भर करेगा कि क्या व्यापार या संपत्ति आय 1,000 भत्ता से अधिक है या नहीं। जहां व्यक्तियों का व्यापार या संपत्ति आय भत्ता से कम है, वहां पूरी राहत दी जाएगी ताकि आय पर कोई शुल्क नहीं लगाया जाए, जब तक व्यक्ति अन्यथा का चुनाव नहीं करता। जहां व्यक्तियों का व्यापार या संपत्ति आय भत्ता से अधिक है, व्यक्ति सामान्य नियमों के बजाय आय की गणना करने के वैकल्पिक तरीकों का चुनाव कर सकता है जो अन्यथा एक व्यापार या संपत्ति के व्यवसाय या विविध आय के लाभ की गणना में लागू होगा । व्यापार या संपत्ति भत्ते का चुनाव स्वतंत्र रूप से किया जाता है और प्रत्येक विशेष कर वर्ष के लिए आवेदन करता है। नए भत्ते एक व्यक्ति के सभी प्रकार की संपत्ति और व्यापारिक आय पर लागू होंगे, लेकिन साझेदारी आय को साझेदारी में व्यापार, पेशे या संपत्ति के व्यवसाय से ले जाने के लिए नहीं होगा, जहां आईटीटीओआईए 2005 के भाग 9 में विशेष नियम लागू होंगे। व्यापार और संपत्ति का भत्ता उस आय पर लागू नहीं होगा, जिस पर कमरे में राहत किराए पर दिया जाता है। यह भी लागू नहीं होगा, यदि वैकल्पिक विधि चुने नहीं है, लेकिन इसके बजाय वास्तविक स्वीकार्य व्यय कटौती की जाती है। ट्रेडिंग भत्ता ITTOIA 2005 के नए भाग के पहले अध्याय में व्यापार भत्ता शामिल होगा। यह पूर्ण राहत प्रदान करता है जहां कर वर्ष के लिए व्यापार के मुनाफे की गणना में प्राप्तियां अन्यथा लागू की गई होंगी, जो 1,000 से ऊपर हैं। राहत का प्रभाव यह होगा कि व्यापार का लाभ शून्य होगा। अधिनियम के भाग 5 के अध्याय 8 के तहत प्रभार्य कुछ विविध आय के लिए एक समान नियम होगा। यह इस हद तक लागू होगा कि व्यापारिक आय के लिए 1,000 व्यापार भत्ता का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। मुनाफे की गणना करने के लिए एक वैकल्पिक वैकल्पिक तरीका होगा जहां एक व्यापार या विविध आय की रसीद 1,000 से अधिक है। यह एक ऐसे चुनाव का रूप लेगा जो एक विशेष कर वर्ष के लिए सभी ट्रेडों के मुनाफे की गणना के लिए लागू होगा। व्यापारिक आय के लिए, वैकल्पिक पद्धति का असर उन प्राप्तियों पर लाभ की गणना करना होगा जो कि अन्यथा व्यापार के लाभ के लिए कर वर्ष के 1,000 व्यापार भत्ते की कटौती की गणना के आधार पर किए गए हों। मुनाफे की गणना में, आम तौर पर या किसी अन्य मामले के खर्चों में कटौती की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए एक नियम होगा कि व्यापार भत्ता की कुल राशि 1,000 से अधिक नहीं हो सकती है, जहां व्यक्ति के पास आय का स्रोत है। संपत्ति भत्ता ITTOIA 2005 के नए भाग के दूसरे अध्याय में संपत्ति भत्ता शामिल होगा। यह पूर्ण राहत प्रदान करेगा जहां कर वर्ष में होने वाली आय 1,000 से ऊपर है राहत का प्रभाव होगा कि संपत्ति के व्यवसाय के लाभ की गणना करते समय आय और व्यय को खाते में नहीं लाया जाएगा। मुनाफे की गणना करने के लिए एक वैकल्पिक वैकल्पिक पद्धति होगी, जहां संपत्ति के व्यवसाय की विश्वसनीय प्राप्ति 1,000 से अधिक है। यह एक ऐसे चुनाव का रूप लेगा जो एक विशेष कर वर्ष के लिए संपत्ति के कारोबार से मुनाफे की गणना पर लागू होगा। वैकल्पिक पद्धति का असर होगा कि कर प्राप्तियां केवल कर वर्ष के मुनाफे की गणना में खाते में लाई जाती हैं। आय रसीद से जुड़े किसी भी खर्च को खाते में नहीं लाया जाएगा। लाभ की गणना में 1,000 संपत्ति भत्ता के लिए कटौती की अनुमति है। प्रभावों का सारांश धन का प्रभाव (एम) ये आंकड़े बजट 2016 की तालिका 2.1 में निर्धारित किए गए हैं और बजट उत्तरदायित्व के लिए कार्यालय द्वारा प्रमाणित किए गए हैं। 2016 के बजट के साथ प्रकाशित पॉलिसी कॉस्टिंग डॉक्यूमेंट में अधिक विवरण पाया जा सकता है। आर्थिक प्रभाव इस माप के लिए कोई भी महत्वपूर्ण व्यापक आर्थिक प्रभाव नहीं होने की संभावना नहीं है। व्यक्तियों, परिवारों और परिवारों पर प्रभाव इस उपाय से लगभग 7,00,000 करदाताओं को फायदा हो सकता है, जो कि पात्र करदाताओं के अनुपात के आधार पर भत्ता प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं। यह उपाय परिवार के गठन, स्थिरता या टूटने पर होने की उम्मीद नहीं है। समानताएं प्रभाव यह अनुमान नहीं लगाया जाता है कि इस माप के किसी भी समूह पर संरक्षित विशेषताओं के साथ कोई विशेष प्रभाव होगा। नागरिक समाज संगठनों सहित व्यापार पर प्रभाव इस माप की अतिरिक्त लागत से नगण्य होने की संभावना है। हालांकि, इस उपाय से स्व-नियोजित और मकान मालिक की आबादी के लिए एक महत्वपूर्ण बचत होने की संभावना है जो या तो स्व-आकलन (एसए) व्यापार या संपत्ति के रिटर्न में भरने की आवश्यकता नहीं होगी या फिर उनके खर्चों और पूंजी भत्ते की गणना करने की आवश्यकता नहीं होगी भत्ता (एस) के कारण एसए या संपत्ति वापसी के लिए यह उपाय सिविल सोसाइटी संगठनों पर कोई असर नहीं होने की उम्मीद है क्योंकि यह केवल व्यवसायों या जमींदारों को प्रभावित करता है जहां मालिक एसए के माध्यम से अपनी व्यावसायिक आय का रिपोर्ट करता है। यह उम्मीद की जाती है कि जब प्रभावित आबादी अपने एसए वापसी तैयार करने की प्रक्रिया शुरू करे, तो वे भत्ता (ओं) से संबंधित मार्गदर्शन पढ़ेंगे और बचत के अनुभव को एक एसए वापसी दर्ज करने या उनके खर्चों और पूंजी की गणना नहीं कर रहे हैं उनके रिटर्न के लिए भत्ते चल रही लागत में नगण्य होने का अनुमान लगाया गया है क्योंकि वे उस समय के आगे किसी भी अधिक बोझ का अनुभव नहीं करेंगे जो वे वर्तमान में अनुभव करते हैं। एसए मार्गदर्शन जिसके साथ वे आम तौर पर अपना रिटर्न भरते हैं, उन्हें अब यह संकेत दिया जाएगा कि या तो कोई वापसी की आवश्यकता नहीं है या वे अपने परिस्थितियों के आधार पर उनके खर्चे के बजाय भत्ता (एस) का दावा कर सकते हैं। उपाय साझाकरण अर्थव्यवस्था का समर्थन करना चाहता है अनुपालन बचत का अनुमान नीचे तालिका में दिखाया गया है। प्रशासनिक बोझ पर अनुमानित चालू प्रभाव (एम) चल रहे औसत वार्षिक प्रभाव एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में करों को दर्ज करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार के संबंध में करों की विशेषताओं को जानने के लिए अधिकांश नए व्यापारियों को कभी भी खुद का कोई संबंध नहीं है। एक नया व्यापारियों का ध्यान केवल लाभप्रद व्यापार के लिए सीखने पर है, हालांकि, कुछ बिंदु पर, व्यापारियों को सीखना चाहिए कि उनकी ट्रेडिंग गतिविधि के लिए कैसे खाता होना है और करों को कैसे जमा करना है - उम्मीद है कि दाखिल कर विदेशी मुद्रा लाभ के लिए खाते हैं, लेकिन यहां भी वर्ष में नुकसान, एक व्यापारी को उचित राष्ट्रीय सरकारी प्राधिकरण के साथ उन्हें फाइल करनी चाहिए संयुक्त राज्य अमेरिका विदेशी मुद्रा लाभ और हानियों पर करों को दाखिल करना नए व्यापारियों के लिए थोड़ा भ्रमित हो सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए कुछ विकल्प हैं। सबसे पहले, खुदरा विदेशी मुद्रा बाजार के विस्फोट ने आईआरएस को कई मायनों में वक्र के पीछे गिरने दिया है, इसलिए मौजूदा नियम जो विदेशी मुद्रा कर रिपोर्टिंग के विषय में हैं, किसी भी समय बदल सकते हैं। विदेशी मुद्रा बाजार में विनियमों को लगातार स्थापित किया जा रहा है, इसलिए हमेशा सुनिश्चित करें कि आप अपने करों को भरने में कोई कदम उठाने से पहले टैक्स प्रोफेशनर्स को प्रदान करते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए लागू आईआरएस द्वारा परिभाषित दो खंड अनिवार्यतः हैं - खंड 988 और धारा 1256। धारा 1256 मानक 6040 कैपिटल गेन टैक्स उपचार है। यह सबसे आम तरीका है कि विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने विदेशी मुद्रा लाभ दर्ज किया है इस कर के तहत, कुल पूंजीगत लाभ में से 60 पर कर लगाया जाता है और कुल पूंजीगत लाभ के शेष 40 को आपके वर्तमान आय कर ब्रैकेट पर कर लगाया जाता है, जो वर्तमान में 35 के बराबर हो सकता है। लाभप्रद व्यापारियों को विभाग के तहत विदेशी मुद्रा व्यापार लाभ की रिपोर्ट करना पसंद करते हैं। 1256 क्योंकि यह धारा 988 की तुलना में अधिक कर छूट प्रदान करता है। व्यापारी खोने से धारा 9 88 पसंद करते हैं क्योंकि कोई पूंजी-हानि की सीमा नहीं है, जो किसी भी आय के खिलाफ पूर्ण मानक हानि उपचार की अनुमति देता है। इससे कर योग्य आय को कम करने के लिए एक व्यापारी व्यापार हानियों का पूरा फायदा उठाएगा। धारा 1256 का लाभ उठाने के लिए, एक व्यापारी को धारा 988 से ऑप्ट-आउट करना होगा, लेकिन वर्तमान में आईआरएस को किसी व्यापारी को रिपोर्ट करने के लिए कुछ भी फाइल करने की आवश्यकता नहीं है कि वह ऑप्ट आउट कर रहा है। इसके अलावा, यदि आपका विदेशी मुद्रा खाता बहुत बड़ा है और आप किसी एकल कर वर्ष में 2 मिलियन से ज्यादा का नुकसान उठाते हैं, तो आप फॉर्म 886 दर्ज करने के लिए योग्य हो सकते हैं। यदि आपका ब्रोकर संयुक्त राज्य में स्थित है, तो आपको 10 99 वर्ष आपके कुल लाभों की रिपोर्टिंग यह संख्या या तो धारा 1256 या धारा 988 के तहत करों को भरने के लिए इस्तेमाल की जानी चाहिए। यू.के. में विदेशी मुद्रा व्यापार कर कानून संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में अधिक व्यापारी-अनुकूल हैं। वर्तमान में, सट्टेबाजी के लाभों को फैलाना यू.के. में नहीं लगाया जाता है और कई यू.के. ब्रोकरर्स एक फैल सट्टेबाजी ढांचे में खुदरा विदेशी मुद्रा डेमो और नियमित खातों की पेशकश करते हैं। इसका मतलब है कि एक व्यापारी विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार कर सकता है और करों से भुगतान करने से मुक्त हो सकता है, विदेशी मुद्रा व्यापार कर-मुक्त है यूके में लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए यह अविश्वसनीय रूप से सकारात्मक है सट्टेबाजी के प्रसार की खातिर यह है कि एक व्यापारी अपने दूसरे के खिलाफ व्यापारिक नुकसान का दावा नहीं कर सकता है व्यक्तिगत आय। इसके अलावा, यदि कोई व्यापारी संस्था के लिए निधि का प्रबंध कर रहा है या व्यापार कर रहा है तो कई अन्य कर कानून हैं जिनके लिए एक का पालन करना पड़ सकता है हालांकि, यदि कोई व्यापारी फैल सट्टेबाजी के साथ रहता है, तो मुनाफे पर कोई करों का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। इस प्रक्रिया में कानून के विभिन्न टुकड़े हैं जो फॉरेक्स कर कानून को बहुत जल्द बदल सकते हैं किसी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई एक कर पेशेवर के साथ प्रदान करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह सभी उचित कानूनों का पालन कर रहा है अन्य विकल्प एक अन्य विकल्प जो एक उच्चतर जोखिम का जोखिम उठाता है, वह एक विदेशी व्यापार का निर्माण कर रहा है जो किसी विदेशी मुद्रा व्यापार में कोई विदेशी मुद्रा व्यापार नहीं करता है, तो अपने आप को हर साल रहने के लिए एक छोटे से वेतन का भुगतान करता है, जिसे देश में कर लगाया जाएगा जहां आप एक नागरिक हैं विदेशी मुद्रा सॉफ्टवेयर के कई प्रकार हैं जो आपको विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने के लिए सीखने में मदद कर सकते हैं। इस प्रकार का व्यवसाय निर्माण बहुत जोखिम भरा है क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कर कानूनों द्वारा 100 कर रहे हैं और गैरकानूनी गतिविधियों में नहीं जा रहे हैं। इस तरह की आपरेशन को केवल कर पेशेवर की मदद से किया जाना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 2 कर पेशेवरों के साथ पुष्टि करना सबसे अच्छा हो सकता है कि आप सही निर्णय ले रहे हैं
No comments:
Post a Comment